RRB recruitment exam 2021: जानिए इसके बारे में संपूर्ण जानकारी

RRB recruitment exam 2021
इमेज: RRB recruitment exam 2021

RRB recruitment exam 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कैंडिडेट्स को अपना बैंक अकाउंट डिटेल अपडेट करने की सुविधा दी है। रेलवे ने इन उम्मीदवारों को अपना सही खाता विवरण दर्ज करने के लिए SMS और e-mail भी भेजे हैं। वे उम्मीदवार जिन्होंने मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड पोस्ट के सीबीटी में भाग लिया है वे 2 मार्च, 2021 को सुबह 10 बजे से 17 मार्च, 2021 शाम 5 बजे तक बैंक अकाउंट में सुधार कर सकते हैं।

RRB recruitment exam 2021

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फीस वापसी के लिए अपने बैंक अकाउंट में सुधार करने का मौका दे रहा है। वे कैंडिडेट्स जिन्होंने मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड पोस्ट के CBT में भाग लिया है वे 17 मार्च, 2021 शाम 5 बजे तक बैंक अकाउंट में करेक्शन कर सकते हैं।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने यह नोटिस 1 मार्च, 2021 को जारी किया था। इस नोटिस के अनुसार आवेदन दो साल पहले प्राप्त हुए थे और बीच के समय में कैंडिडेट्स के बैंक अकाउंट डिटेल में कई बदलाव हो सकते हैं। साथ ही, अकाउंट की डिटेल की जांच करते समय यह भी पाया गया है कि एक ही अकाउंट नंबर से बड़ी संख्या में भुगतान किए गए थे।

इसके अलावा, कई बैंकों के साथ में मर्ज हो जाने के कारण खातों के IFSC CODE मे भी बदलाव हुए हैं इस लिए अकाउंट नंबर की दोबारा जानकारी लेना आवश्यक है, ताकि रिफंड कैंडिडेट के सही बैंक अकाउंट में किया जाए।

इसलिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कैंडिडेट्स को अपना बैंक अकाउंट डिटेल अपडेट करने की सुविधा दी है। रेलवे ने इन उम्मीदवारों को अपना सही खाता विवरण दर्ज करने के लिए SMS और e-mail भी भेजे हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने बैंक खाता विवरण प्रदान करने के लिए इस एक बार के अवसर का उपयोग करें।

यह भी पढें:- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here