Rsmssb Tax Assistant Vacancy 2021: इस भर्ती में न्यूनतम योग्यता क्या है, जानिए

RSMSSB Tex Assistant Vacancy 2021
इमेज: RSMSSB Tex Assistant Vacancy 2021

राजस्थान सरकार द्वारा टैक्स डिपार्टमेंट में असिस्टेंट पद की भर्ती निकाली गई है। सरकार द्वारा Tax Assistant Vacancy 2021 को जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार नौकरी की तलाश में है। उनके लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में Tax Assistant Vacancy 2021 एक सुनहरा मौका है।

Tax Assistant Vacancy 2021 Full Information

राजस्थान में जितने भी भर्तियां होती है। उन भर्तियों को एक ऑफिशल वेबसाइट RSMSSB के जरिए पेश किया जाता है। इस वेबसाइट के माध्यम से आप Tax Assistant Vacancy 2021 में अपना आवेदन लगा सकते हैं। फरवरी 2021 में निकाली गई, इस भर्ती में कुल 2100 पद पर विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। वर्तमान समय में इस भर्ती की घोषणा हो चुकी है। परंतु अभी तक आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।

टेक्स्ट सहायक भर्ती 2021 के लिए जरूरी योग्यता और दस्तावेज

जो उम्मीदवार भर्ती का आवेदन लगाने के बारे में सोच रहा हैं। उस व्यक्ति की आयु 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच होना जरूरी है। इसके अलावा विद्यार्थी के पास न्यूनतम 12वीं कक्षा उत्तीर्ण का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। साथ ही साथ विद्यार्थियों के लिए कुछ दस्तावेज भी अनिवार्य किए गए हैं। जिनका जिक्र हम नीचे निम्नलिखित रुप से कर रहे हैं।

1.दसवीं कक्षा की मार्कशीट

2. 12वीं कक्षा की मार्कशीट

3. मूल निवास प्रमाण पत्र

4. जाति प्रमाण पत्र

5.आधार कार्ड

6.पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ

7.ईमेल आईडी

8.मोबाइल नंबर

Tax Assistant Application Fees

जैसे आप सभी इस बात से अवश्य वाकिफ होंगे, कि किसी भी भर्ती के लिए आप आवेदन लगाते हैं। तो आपको आवेदन शुल्क देना होता है। उसी प्रकार से Tax Assistant Vacancy 2021 में भी आपको आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि अलग-अलग जाति वर्ग के आधार पर इस भर्ती में अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है।

1. सामान्य जाति वर्ग के विद्यार्थी:- 450 रुपए
2. पिछड़ी जाति वर्ग से संबंधित विद्यार्थी:- 250 रुपए
3. अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति से संबंधित विद्यार्थी:- 250 रुपए

राजस्थान टैक्स असिस्टेंट वैकेंसी 2021 में आवेदन कैसे करें

उम्मीदवार इस भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं। उनको नीचे दिए गए निम्नलिखित चरणों को फॉलो करना होगा। हालांकि अभी तक आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। लेकिन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के पश्चात विद्यार्थी इन चरणों को फॉलो करते हुए अपना आवेदन लगा सकता है।

1. सर्वप्रथम आपको RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

2. इस वेबसाइट पर पहुंचने के पश्चात अब आपको टैक्स असिस्टेंट वैकेंसी 2021 Search करना होगा।

3. जब आपको इस वैकेंसी की लिंक मिल जाती है तो उस लिंक पर क्लिक करें। जैसे ही आप वैकेंसी की लिंक पर क्लिक करते हैं। तो आपके सामने एक पेज ओपन होगा। जहां पर रजिस्ट्रेशन का बटन दिखाई देगा,आपको इस बटन पर क्लिक करना होगा।

यह भी पढें:- BSTC Admit Card 2021: जानिए कैसे देखें बीएसटीसी का प्रवेश पत्र

4. रजिस्टर बटन क्लिक करने के पश्चात आपके सामने रजिस्ट्रेशन Form उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें आपको अपनी संपूर्ण जानकारी भरनी होगी। उसके पश्चात इस भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज को अपलोड करना होगा। दस्तावेज अपलोड कर देने के बाद में आपको इस भर्ती में अपने जाति वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क जमा करवानी होगी।

5. संपूर्ण प्रक्रिया हो जाने के पश्चात नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक Submit हो जाएगा और आपके द्वारा भरे गए आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट उपलब्ध करा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here