सट्टा किंग फरीदाबाद: आज 07 अप्रैल 2021 को फरीदाबाद से हुआ ये नंबर पास ताज़ा न्यूज़

सट्टा किंग फरीदाबाद आज फरीदाबाद से हुआ ये नंबर पास ताज़ा न्यूज़
इमेज: सट्टा किंग फरीदाबाद आज को फरीदाबाद से हुआ ये नंबर पास ताज़ा न्यूज़

सट्टा किंग फरीदाबाद: आज के इस आर्टिकल Satta King Faridabad में आपको Satta King की जानकारी के साथ साथ फरीदाबाद रिजल्ट देखने को मिलेगा।आज के समय में हर कोई व्यक्ति ऑनलाइन शॉपिंग करना, ऑनलाइन पैसा कमाना, ऑनलाइन हर कार्य को करने में अपनी रुचि दिखा रहा है। आज की दुनिया को ऑनलाइन जनरेसन भी कह सकते हैं। क्योंकि लोगों का काम दिन प्रतिदिन ऑनलाइन होने लगा है। और ऑफलाइन में उसी काम में कमी देखने को मिल रही है। भारत में टेक्नोलॉजी का दौर बढ़ता जा रहा है और इसी टेक्नोलॉजी के दौर में लोगों को ऑनलाइन Satta King से पैसा कमाना पसंद है। वर्तमान समय में लाखों लोग Faridabad Satta King से ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं।

ऑनलाइन पैसा कमाना बहुत आसान है। लेकिन ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए लोगों के पास हिम्मत होना बहुत जरूरी है। ऑनलाइन पैसा कमाने के जितने भी तरीके हैं। उनमें ज्यादातर तरीके ऐसे हैं, जिनका उपयोग करते हुए यदि कोई व्यक्ति ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में सोचता है। तो एकदम से पैसा उनके अकाउंट में नहीं आता है। लंबी मेहनत करने के बाद अच्छी कमाई होना शुरू होती है।

Faridabad Satta King Live Result

  • आज फरीदाबाद सट्टा किंग रिजल्ट में 07 अप्रैल 2021 को 04 नबर निकाला गया।
Faridabad Satta King Result Chart

Date Result
07-04-2021 04
06-04-2021 22
05-04-2021 93
04-04-2021 30
03-04-2021 02
02-04-2021 53
01-04-2021 77

 

यह भी पढ़े: सट्टा मटका कल्याण: आज का कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट लाइव

लोग रातो रात अमीर बनने के चक्कर में कई बार गलत रास्ते अपना लेते हैं और इसी प्रकार का एक उदाहरण सट्टा गेम के माध्यम से लोगों को रातोंरात अमीर बनने का सपना दिखाया जाता है। इसी सपने को पूरा करने के लिए लोग इस गेम में आंख बंद कर कूद जाते हैं। शुरुआत में जब इस गेम में पैसा लगाता है, तो उस व्यक्ति को पैसा कमाने का जुनून होता है लेकिन जब पैसा हार जाता है, तो व्यक्ति अपने द्वारा लगाए गए पैसों को वापस पाने के लिए पुनः पैसा लगाता है और इसी प्रकार के व्यक्ति कंगाल हो जाता है। सरकार द्वारा भी इस गेम को प्रतिबंधित किया गया है।

साल 2008 में सट्टा गेम को पूरी तरह से देश भर में प्रतिबंधित किया गया। लेकिन फिर भी लोग ऑनलाइन गेम का प्रयोग मुख्य रूप से कर रहे हैं। आज के इस आर्टिकल में आपको सट्टा गेम क्या है, सट्टा गेम कैसे खेला जाता है और देश का एक लोकप्रिय सट्टा बाजार फरीदाबाद जिसके परिणाम की जानकारी भी मिलने वाली है।

सट्टा किंग सट्टा गेम क्या है

आपने अपनी लाइफ में जुआ का नाम अवश्य सुना होगा। सट्टा गेम एक प्रकार की जुआ गेम ही है। सट्टा किंग गेम जो कि 1961 से चल रहा है। इस गेम की शुरुआत आजादी के बाद से हुई थी 1961 के जमाने में मुंबई और इंग्लैंड के बीच कपास का कारोबार अच्छा चलता था। इसी रुई कपास के कारोबार के बीच इस सट्टा गेम की स्थापना हुई। लोगों ने मुंबई और इंग्लैंड के बीच जो रुई कपास का कारोबार चलता था। उस पर सट्टा लगाना शुरू किया मतलब यह है, कि कपास के व्यापार पर पैसों की बोलियां लगाकर उसे सट्टे का रूप दे दिया। शुरुआती दौर में सट्टा गेम ज्यादा फेमस नहीं हुआ। लेकिन धीरे-धीरे अगले 5 सालों में Satta King का कारोबार करीब 500 करोड़ से अधिक हो गया। सट्टा गेम का कारोबार 500 करोड़ से अधिक हो गया तो पुलिस की नजरों में भी यह गेम आ चुका था।

उसके बाद मुंबई पुलिस ने इस गेम का भरपूर विरोध जताया और लगातार सट्टा का आयोजन करने वाले लोगों के अडों को मुंबई पुलिस की रेड पडना शुरू हुई। रोजाना मुंबई पुलिस से परेशान सट्टा का आयोजन करने वाले व्यक्ति जिन्होंने शहर छोड़ दिया। परंतु अभी भी सट्टा गेम पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ था। उसके बाद 2008 में इस गेम को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। देश भर में एक कानून लाया गया और उस कानून के तहत यदि कोई व्यक्ति सट्टा गेम का प्रयोग करता हुआ पकड़ा जाता है। तो उसे 1 साल की सजा व ₹1000 का जुर्माना होगा। भारतीय कानून की धारा 13 RPGO के तहत सट्टा खेलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सट्टा किंग सट्टा मटका गेम कैसे खेला जाता है?

आपने अपनी लाइफ में लॉटरी गेम का नाम अवश्य सुना होगा। ज्यादातर लोगों ने लॉटरी टिकट खरीदी भी होगी लॉटरी में जिस प्रकार से डब्बे या मटके में नंबरों को डालकर हिलाया जाता है और एक नंबर निकाला जाता है। उसी प्रकार से सट्टा गेम में भी 0 से लेकर 100 तक के नंबर किसी डब्बे या मटके में डालकर हिलाया जाते हैं। फिर एक व्यक्ति उस नंबर को निकालता है। जो नंबर व्यक्ति द्वारा निकाला जाता है। वही नंबर परिणाम के रूप में सट्टा गेम में घोषित हो जाता है।

सभी सट्टा बाजार में परिणाम की घोषणा इसी प्रकार से की जाती है। जब परिणाम की घोषणा होती है। तब लोगों को भी पता चल जाता है, कि किस नंबर की घोषणा हुई है। उस नंबर का चयन करके जिन लोगों ने पैसा लगाया है। वह लोग अच्छे मुनाफे में रहे हैं और बाकी के लोग जिन्होंने दूसरे नंबर के साथ अपना पैसा लगाया है। उनके पैसे डूब गए हैं।

Satta King या Satta Matka तथा Faridabad Satta गेम खेलने के लिए आपको शहर या आपके गांव में बहुत से एजेंट अर्थात बहुत से खारीवाल आपको मिल जायेंगे। जिनसे बात करके आप अपने पैसे लगा कर गेम प्ले कर सकते हो।

अगर आपके गांव या शहर में कोई सट्टे का एजेंट या कोई खारीवाल आपको नहीं मिलता है तो आप इस गेम को ऑनलाइन माध्यम यानी कि अपने मोबाइल से भी प्ले कर सकते हो मोबाइल से प्ले करने के लिए आप सर्वप्रथम गूगल या यूट्यूब के माध्यम से यह जरूर जान लें कि सबसे भरोसेमंद एप्लीकेशन कौन सी है क्योंकि वर्तमान समय में बहुत सी फ्रॉड करने वाली एप्लीकेशन भी इस इंटरनेट की विशाल दुनिया में मौजूद है।

फरीदाबाद सट्टा

जैसा कि आप जानते हैं। भारत में बहुत सारे सट्टा बाजार है। जिसमें फरीदाबाद सट्टा बाजार का नाम बीच मुख्य रूप से शामिल है। फरीदाबाद सट्टा बाजार की लोकप्रियता देश भर में छाई हुई है। यहां से सट्टा लगाने वाले लोगों की संख्या भी लाखों में है। जो लोग फरीदाबाद सट्टा बाजार से पैसा लगाते हैं। उन लोगों को परिणाम कितने बजे घोषित होता है। इसकी जानकारी अवश्य होगी।

लेकिन जिन लोगों को पता नहीं है। उन लोगों को बता दूं, कि फरीदाबाद बाजार के परिणाम की घोषणा रोजाना शाम 6:00 बजे सट्टा किंग के माध्यम से की जाती है।

देश में जितने भी सट्टा बाजार चलते हैं। उन सभी के परिणाम की घोषणा Satta King व Satta Matka तथा Dpboss जैसी अन्य बहुत सी वेबसाइट के माध्यम से की जाती है। जो कि वर्तमान समय में यह गेम ऑनलाइन माध्यम से चल रहा है। इसलिए परिणाम की घोषणा भी ऑनलाइन होती है। सभी बाजार के परिणाम की घोषणा की अवधि निश्चित की गई है और उसी अवधि पर सट्टा बाजार के परिणाम की घोषणा होती है। आज के फरीदाबाद सट्टा किंग रिजल्ट की बात की जाए, तो आज के परिणाम के रूप में फरीदाबाद से लकी नंबर निकला है।

Disclaimer

जुआ सट्टा तथा लॉटरी जैसे गेम भारत में 2008 के बाद प्रतिबंधित है। ऐसा गेम खेलने पर जेल या जुर्माना अथवा दोनों भुगतने पड़ सकते हैं। सट्टा खेलना तथा खिलवाना और सट्टे के कारोबार को बढ़ावा देना दंडनीय अपराध है। इसलिए हम सट्टे के अवैध काले कारोबार का पूरा विरोध करते हैं और शासन प्रशासन से सट्टे के अवैध कारोबार पर पूरी तरह से रोक लगाने की अपील भी करते हैं। IndNewsTv.Com वेबसाइट Gambling का पूरा विरोध करती है तथा ऐसे गेम खेलने से लोगो को रोकने का पूरा प्रयास करती है। तथा Satta Kingसट्टा किंग फरीदाबाद  एजुकेशन के रूप में दर्शाया गया है।