Tuesday, August 3, 2021

Satta King Live Result: Satta Kingg | SattaKing | Satta Result

Must Read
IndNewsTvhttp://indnewstv.com
मैं साहिल मोठसरा जो पिछले 2 साल से IndNewsTv वेबसाइट पर छोटी बड़ी खबरें प्रदान करवाता हूँ। अगर आप मेरे से बात करना चाहते हो तो मेरा इंस्टाग्राम sahil_mothsra_dhani_aala विजिट कर सकते हो।

इस आर्टिकल Satta King Live Result: Satta Kingg | SattaKing | Satta Result में आपको सट्टा किंग से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे  Satta Leak तथा Satta King Live Online ResultSatta King Chart और इसके साथ ही आपको इसमें Satta Kingg 2021 की पूरी जानकरी देखने को मिलेगी।

इस आर्टिकल में आपको सट्टा के सभी बाजार जैसे Gali Satta, दिल्ली दिसावर, गाजियाबाद सट्टा किंग, फरीदाबाद रिजल्ट तथा दिल्ली सट्टा के सभी बाजार और छोटे मोटे सभी बाजार का रिजल्ट देखने को मिलेगा। आपको इस आर्टिकल में ही  Satta King Chart भी दर्शाए गए है। पोस्ट के साथ अंत तक बने रहे।

Satta King के इस आर्टिकल में आपको सट्टा का रिजल्ट, सट्टा किंग क्या है, सट्टा मटका या सट्टा किंग गेम का इतिहास, सट्टा किंग गेम कितने प्रकार का होता है, क्या सट्टा किंग गेम भारत में गैरकानूनी है, सट्टा मटका या सट्टा किंग ऑनलाइन कैसे खेले, सट्टा गेम से होने वाली हानि, सट्टा किंग की असलियत क्या है, सट्टा किंग या जुआ जैसे गेम की आदत को कैसे छोड़े तथा अन्य बहुत सी जानकरी दी गई है।

भारत में कुछ राज्यों को छोड़ कर सट्टा गेम खेलना गैरकानूनी है। इसलिए यह वेबसाइट किसी भी प्रकार से सट्टा का समर्थन नहीं करती है तथा इस गेम को बढ़ावा नहीं देती है। यह सट्टा की जानकरी सिर्फ आपको एजुकेशन पर्पज के लिए दर्शाई गई है। तथा यह जानकरी सिर्फ गोवा, सिक्किम तथा दमन राज्यों के लिए दर्शाई गई है। 

इस आर्टिकल में आपको Black Satta की भी पूरी जानकारी देखने को मिलेगी। तथा How To Play Satta Game की पूरी जानकरी दी गई है।

Satta King

  • अब यहां पर आपको सबसे पहले दिसावर सट्टा, Gali Result, Faridabad Satta, सट्टा किंग गाजियाबाद तथा Mumbai Satta Result की जानकारी दी गई है।
Satta King Result

Date DISAWER

(05:00 AM)

GALI

(11:15 PM)

FARIDABAD

(06:15 PM)

GAZIYABAD

(08:00 PM)

MUMBAI

(08:40 PM)

03-04-2021 30 02 11
  • इस वेबसाइट पर आपको सही रिजल्ट की जानकरी सही समय पर देखने को मिल जाती है। आप इस पेज को अपने ब्राउज़र में बुकमार्क कर सकते हो। यहां पर अब आपने दिनांक के साथ दिसावर, गली, फरीदाबाद, गाजियाबाद तथा मुंबई के रिजल्ट की जानकरी प्राप्त की।
  • इस पेज पर रिजल्ट रोजाना समय अपडेट कर दिए जाते हैं। गूगल पर एनी टाइम दिसावर गली फरीदाबाद गाजियाबाद के रिजल्ट सर्च किए जाते हैं तथा वह सभी रिजल्ट उनको अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त होते हैं लेकिन इस वेबसाइट पर आपको सभी बाजार के रिजल्ट एक साथ देखने को मिल जाएंगे।
  • अब आपको यहां पर गोवा नाईट, न्यू लक्ष्मी, हिंदुस्तान, ताज1, सुपर सुल्तान के रिजल्ट देखने को मिलेंगे।
Satta Kingg 2021

Date GOA NIGHT

(11:25 PM)

NEW LUXMI

(05:30 PM)

HINDUSTAN

(03:50 PM)

TAJ1

(02:00 PM)

SUPER SULTAN

(04:30 PM)

03-04-2021 47 03 01 53
  • अपने यहां पर गोवा नाइट न्यू लक्ष्मी हिंदुस्तान ताज1 तथा सुपर सुल्तान रिजल्ट की जानकारी प्राप्त की। यह रिजल्ट समय के साथ रोजाना अपडेट कर दिया जाता है।

यह भी पढ़े: सट्टा मटका कल्याण: आज कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट लाइव

Satta King Result & Chart 2021

यहां पर आपको बहुत से अन्य सट्टा बाजार के रिजल्ट समय तथा दिनांक के साथ देखने को मिलेंगे उम्मीद करते हैं कि आपको रिजल्ट उचित देखने को मिलेंगे। सट्टा के इस काले कारोबार में बहुत ही ज्यादा बाजार के नाम से इस कारोबार को चलाया जा रहा है। तथा जितने भी सट्टा के बाजार वर्तमान समय में मौजूद हैं उन सभी बाजार के रिजल्ट या घोषित किया गया नंबर आपको इस पेज पर रोजाना अपडेटेड मिल जाएगा।

अब आपको यहां पर फैजाबाद, जय दुर्गा, जेडी, पटना सिटी, फतेहाबाद रॉयल का रिजल्ट देखने को मिलेगा।

Date FAIZABAD

(04:30 PM)

JAI DURGA

(02:30 PM)

J.D

(05:10 PM)

PATNA CITY

(04:05 PM)

FATEHABAD ROYAL (10:30 PM)
03-04-2021 20 53 42

सट्टा एक नशे की तरह काम करता है जो धीरे-धीरे लोगों के दिल दिमाग में बैठ जाता है सट्टे की एक लत लग जाती है जिसे छोड़ पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। इसीलिए लोग रोजाना अलग-अलग सट्टा के बाजार पर सट्टा लगाते हैं क्योंकि उनको ऐसा लगता है कि कभी ना कभी हम जीत जाएंगे और अपना जितना भी लॉस हुआ है वह पूरा कवर कर लेंगे।

इसी कारण आपको इस पेज पर सट्टा किंग के जितने भी बाजार है जिन पर पैसा लगाया जाता है उन सभी के बाजार के नाम उनके रिजल्ट जारी होने का समय तथा रिजल्ट जारी होने की दिनांक दी गई है।

SattaKingg Live Result

  • जैसा कि हमने पहले भी बात की Satta King की इस दुनिया में बहुत सारे बाजार के नाम होते हैं जिन बाजार पर पैसे लगाए जाते हैं तथा सभी बाजार का रिजल्ट अलग-अलग समय पर जारी किया जाता है तो अब आपको अन्य बचे हुए बाजार के रिजल्ट उनके समय तथा दिनांक के साथ दर्शाए गए हैं।
  • अब आपको यहां पर हिमाचल डेली, गंगानगर, जंक्शन फरीदाबाद, कावेरी, जय गणेश सट्टा किंग के रिजल्ट दर्शाए गए हैं।
Date  HIMACHAL DAILY

(04:30 PM)

GANGA NAGAR

(09:00 PM)

JCTION.FARIDABD

(05:20 PM)

KAVERI

(09:15 PM)

JAI GANESH

(09:50 PM)

03-04-2021 53 89 02 97
  • ऊपर आपने समय तथा दिनांक के साथ सट्टा कारोबार के मशहूर 5 बाजार के रिजल्ट देखें। उम्मीद है आपको ऊपर दिए गए आंकड़े उचित देखने को मिले होंगे। वर्तमान समय में चल रही ऑफिशियल सट्टा किंग की वेबसाइट sattakingg.in है।

सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट

यहां पर आपको बचे हुए गेम बाजार के रिजल्ट समय व दिनांक के साथ दर्शाए गए हैं। सबसे ऊपर में आपको बाजार के नाम दर्शाए गए हैं तथा उसके थोड़ा नीचे उसी बाजार का रिजल्ट जारी होने का समय दिखाया गया है। तथा उसके तुरंत नीचे आपको जारी किया गया ऑफिसियल अंक अर्थात रिजल्ट दिखाया गया है।

अब आपको यहां पर जम्मू तवी, दिल्ली नाइट, ओल्ड दिल्ली, राजस्थान तथा दिल्ली दरबार 786 का रिजल्ट देखने को मिलेगा।

Date JAMMU TAWI

(06:40 PM)

DELHI NIGHT

(10:50 PM)

OLD DELHI

(03:45 PM)

RAJASTHAN

(10:00 PM)

DELHI DARBAR786

( 06:15 PM )

03-04-2021 38 48 51

भारत में Satta King का गेम गैर कानूनी है भारत देश में 3 राज्यों गोवा सिक्किम दमन को छोड़कर सभी राज्यों में जुआ सट्टा गेम खेलना प्रतिबंधित है अगर ऐसा कोई व्यक्ति यह गेम खेलता हुआ पकड़ा जाता है तो उसको जेल या जुर्माना अथवा दोनों भुगतने पड़ सकते हैं। इसलिए यह हमारी वेबसाइट ऐसे गेम को बढ़ावा नहीं देती।  ऊपर दी गई जानकारी आपको एजुकेशन पर पद के लिए दिखाई गई है।

अब आपको थोड़ा नीचे चलने पर अन्य बचे हुए सट्टा बाजार के रिजल्ट देखने को मिल जाएंगे।

सट्टा का रिजल्ट

  • इंटरनेट की इस विशाल दुनिया में ज्यादातर सट्टा का रिजल्ट बहुत बार सर्च किया जाता है क्योंकि भारत देश में बहुत ही बड़ी संख्या में इस प्रतिबंधित गेम को खेला जाता है। सन 2008 के बाद इस गेम को भारत में पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया था लेकिन फिर भी ऑनलाइन माध्यम से इस गेम को चलाया जा रहा है।
  • नीचे आपको सारणी के अंदर न्यू सवेरा, दिल्ली दुर्गा, रॉयल किंग, आगरा जंक्शन सट्टा किंग रिजल्ट, Dubai Satta King तथा SUPREME 07 रिजल्ट देखने को मिलेगा।
Date NEW SAVERA

(02:30 PM)

DELHI DURGA

(04:45 PM)

 ROYAL KING

(05:15 PM) 

AGRA JUNCTION

(01:15 PM)

LUCK DUBAI

(07:30 PM)

03-04-2021 93 09 66 79 25
  • अब आपको इस आर्टिकल में थोड़ा नीचे चलने पर सट्टा गेम से संबंधित अन्य बहुत से ज्यादा महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी। तथा आपको ब्लैक सट्टा क्या होता है तथा सट्टा किंग कैसे खेला जाता है इतिहास की जानकारी इस आर्टिकल में दर्शाई गई है।

यह भी पढ़े: दिल्ली सट्टा रिजल्ट: Delhi Darbar | Old Delhi | All Satta King Delhi Result (Updated)

सट्टा किंग क्या है?

Satta King एक जुआ खेल का ही भाग है जिसमें 00 से लेकर 99 तक नंबरों की संख्या होती है तथा लोग 0 0 से लेकर 99 तक किसी एक नंबर पर या एक से अधिक नंबर पर अपना पैसा दांव पर लगाते हैं तथा बाद में इन सो नंबरों में से किसी एक नंबर को विजेता घोषित किया जाता है जिस व्यक्ति का लगाया हुआ नंबर विजेता हो जाता है उसे ₹1 के बदले ₹90 रिटर्न में मिलते हैं।

सट्टा किंग क्या है
इमेज: सट्टा किंग क्या है

जैसा कि हमने पहले भी बात की सट्टा गेम जुआ के अंतर्गत आता है पिछले समय में आजादी के बाद जब इस गेम की शुरुआत हुई तो इसका सही नाम सट्टा मटका था सट्टा का मतलब जुआ तथा मटका का मतलब एक बर्तन था। पिछले समय में एक मटके के अंदर 00 ] से लेकर 99 तक नंबर डाले जाते थे तथा उसके बाद किसी एक नंबर को बाहर निकलता जाता था तथा उसे विजेता बना दिया जाता था। जिस व्यक्ति का नंबर लगाया हुआ विनर बनता था उसे सट्टा किंग नाम से सम्मानित किया जाता था लेकिन धीरे-धीरे जब यह गेम लोकप्रिय हुआ तब इस गेम को सट्टा किंग के नाम से ही लोग जानने लगे।

लेकिन वर्तमान समय में मटका गेम काफी हद तक बदल चुका है पिछले समय में सभी नंबर एक मटके में डाल कर लाए जाते थे तथा बाद में किसी एक नंबर को निकाला जाता था लेकिन वर्तमान समय में उसी नंबर को विनर बनाया जाता है जिस नंबर पर सबसे कम पैसा या सबसे कम दाम लगा होता है। वर्तमान समय में बहुत से लोग अभी भी पिछले समय का रिजल्ट चार्ट देखकर अनुमान लगाते हैं या गेसिंग करते हैं की अगले दिन कौन सा नंबर निकल सकता है।

सट्टा मटका गेम का इतिहास

  1. बहुत से लोग इंटरनेट की इस विशाल दुनिया में अक्सर सट्टा मटका गेम का इतिहास सर्च करते रहते हैं लेकिन उनको सही परिणाम हिंदी में नहीं मिल पाता है लेकिन आपको यहां पर सट्टा मटका गेम का सही इतिहास देखने को मिलेगा। सट्टा मटका की शुरुआत सबसे पहले कपास के व्यापार से हुई। सर्वप्रथम कपास के भाव बढ़ने तथा गिरने पर दाव लगाए जाते थे। तथा इस गेम की शुरुआत 1990 के दशक में हुई।
  2. उसके बाद यह गेम धीरे-धीरे मुंबई कॉटन एक्सचेंज तथा न्यू यूरोप कॉटन एक्सचेंज में बढ़ने लगा। 1961 में इस प्रकार के सट्टा बाजी गेम पर न्यू यूरोप कॉटन एक्सचेंज ने पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया। लेकिन फिर बड़े जुआरी तथा सट्टा बाजी करने वाले लोगों में चिंता का विषय बन गया। तथा फिर कुछ ही समय बाद बड़े जुआरी तथा सट्टा बाजी करने वाले लोगों ने दिमाग लगाया और अपना एक गेम बनाया जिसमें उनके खुद के नियम थे।
  3. सन 1962 में कल्याणजी भगत जिनकी वर्ली में एक किराना की दुकान थी उन्होंने इस प्रकार का सट्टा मटका गेम बनाया जिसका फायदा गरीब मजदूर लोग भी उठा सकते थे तथा एक रुपए से बैट लगा सकते थे। उस समय कल्याणजी भगत ने कल्याण वर्ली मटका की शुरुआत की। कल्याणजी भगत को देख 2 साल बाद सन 1962 में रतन खत्री द्वारा नया गेम का निर्माण किया गया जिसका नाम था न्यू वर्ली मटका। रतन खत्री के द्वारा बनाए गए इस न्यू वर्ली मटका के नियम पहले वाले मटका गेम से कुछ भी न थे। तथा लोगों में वर्ली मटका गेम भी काफी लोकप्रिय हुआ।
  4. रतन खत्री द्वारा बनाए गए मटका गेम सप्ताह में 6 दिन चलता था लेकिन कल्याणजी भगत द्वारा बनाया गया वर्ली मटका हफ्ते में पूरे दिन चलता था। बढ़ती जनसंख्या के कारण मुंबई में जब कपड़ों की मेल बढ़ने लगी तो लगभग सभी व्यापारी मजदूर इस मटका गेम को खेलने लगे तथा सभी कपड़ा मिल के पास में मटका खेलने वाली दुकानें बढ़ने लगी। सट्टा मटका गेम का केंद्र मुंबई बन चुकी थी। मुंबई में इस मटका गेम का व्यवसाय दिन प्रतिदिन बड़े ही जोरों शोरों से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा था।
  5. 1980 तथा सन 1990 के बीच मटका गेम इतना लोकप्रिय हुआ कि उनका व्यवसाय प्रतिमा है 500 करोड़ से ऊपर पहुंच गया था। फिर धीरे-धीरे जब पुलिस की छापेमारी सट्टा के अड्डों पर ज्यादा पड़ने लगी तो इनका व्यवसाय ठप होने लगा उसी को देख सट्टा खिलाने वाले खारीवाल  तथा बड़े व्यापारी पुलिस के डर से शहर छोड़ कर इधर उधर जाने लगे।
  6. 2008 में कल्याणजी भगत के बेटे सुरेश भगत का निधन हो गया। जैसे-जैसे पुलिस की दखलअंदाजी इस मटका गेम में बढ़ने लगी वैसे वैसे व्यापारियों को नुकसान होने लगा। तथा इसी छापेमारी के कारण मटका ने एक और मोड़ ले लिया वर्तमान समय में सट्टा मटका अर्थात Satta King पूरी तरह से ऑनलाइन माध्यम पर निर्भर हो गया है। तथा वर्तमान समय में भी बहुत से मटका खेल जैसे सट्टा मटका कल्याण, सट्टा किंग गाजियाबाद, फरीदाबाद, कुबेर मटका, दिल्ली मटका जैसे खेल लोकप्रिय बने हुए हैं।

सट्टा किंग गेम कितने प्रकार का होता है।

जैसा कि हम पहले भी बात कर चुके हैं Satta King किसी भी गेम का नाम नहीं है असली नाम सट्टा मटका है जो व्यक्ति इस मटका गेम में विजय घोषित होता था उसे सट्टा किंग नाम से बुलाया जाता था। तथा धीरे-धीरे इस गेम की लोकप्रियता बढ़ने के कारण इस गेम का नाम लोगों ने सट्टा किंग ही रख दिया। वैसे तो सट्टा किंग गेम के कितने भी प्रकार नहीं होते हैं हर व्यक्ति के द्वारा अलग गेम बना दिया जाता है तथा उस अलग गेम के अलग नियम होते हैं तथा अलग प्रकार से दाव लगाया जाता है।

सट्टा किंग गेम वर्तमान समय में स्थानों जगह के नाम से ज्यादा लोकप्रिय है। वैसे तो इस गेम के बहुत सारे बाजार हैं लेकिन सबसे लोकप्रिय दिसावर व गली तथा गाजियाबाद और फरीदाबाद है। इन सभी में से दिसावर गेम सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं तथा दिसावर गेम का पूरा कंट्रोल दुबई से किया जाता है।

How To Play Satta Game

  1. सट्टा गेम अपने एरिया के खारीवाल द्वारा खेला जाता है। Satta King कंपनी के किसी एजेंट को खरीवाल बोला जाता है। खारीवाल अपने एरिया के सभी सट्टा प्लेयर से पैसा एकत्रित करता है तथा नंबर इकट्ठा करता है उसके पश्चात वह एजेंट इकट्ठे किए गए रुपए तथा उन नंबर को कंपनी तक भेजता है तथा इस काम को करने के लिए खारीवाल जो कि एक एजेंट होता है उसको इस व्यवसाय में से कुछ परसेंट हिस्सा मिलता है। कंपनी से नंबर विनर निकलने के बाद खारीवाद अपने प्लेयर्स को लकी नंबर बताता है तथा जो व्यक्ति गेम जीत जाता है उसको खारीवाल पैसे देता है।
  2. हर एक सीमित क्षेत्र में एक एजेंट अर्थात खारवाल होता है। जो सभी लोगों से नंबर तथा पैसे इकट्ठे करता है तथा कंपनी तक पहुंच जाता है उसके बाद में कंपनी रिटर्न में खारी वालों को लकी नंबर देती है तथा विनर को देने के लिए पैसे देती है। अगर कोई व्यक्ति खारीवाल बनने का इच्छुक होता है तो उसको सट्टा कंपनी से बात करनी पड़ती है। तथा उसके पश्चात सट्टा कंपनी से बात होने के बाद आपको प्रति गेम पर कुछ परसेंटेज के हिसाब से आपको खारीवाल अर्थात एजेंट बना दिया जाता है।

क्या सट्टा मटका गेम भारत में गैरकानूनी है?

बहुत से लोगों के मन में यह सवाल जरूर आता है कि Satta King या Satta Matka जैसे गेम भारत में गैरकानूनी है या फिर कानूनी तरीके से खेला जा सकता है? तो उन सभी को बता दें कि भारत में सट्टा मटका जैसे गेम गैर कानूनी है तथा भारत सरकार द्वारा जुआ सट्टा लॉटरी जैसे गेम प्रतिबंधित किए गए हैं। इन्हें प्रतिबंधित करने का सबसे बड़ा कारण यह है कि लोगों को इस गेम की आदत अर्थात लत लग जाती है जिसकी वजह से व्यक्ति अपना कामकाज छोड़कर पूरा दिन सट्टे पर निर्भर हो जाता है।

क्या सट्टा मटका गेम भारत में गैरकानूनी है?
Gif: क्या सट्टा मटका गेम भारत में गैरकानूनी है?

अगर कोई व्यक्ति सट्टा खेलता या खिलाता हुआ पकड़ा जाता है तो उसे जेल या जुर्माना अथवा दोनों भुगतने पड़ेंगे। जैसे जैसे दुनिया डिजिटल हो रही है वैसे वैसे सट्टे के इस गेम को भी पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया है इसी कारण यह सट्टा मटका तथा जुआ लॉटरी जैसे गेम अभी भी भारत में लोकप्रियता बनाए हुए है। जुआ सट्टा गेम खेलना भारत देश में इल्लीगल है इसलिए इन्हें नहीं खेलना चाहिए। लॉटरी गेम भारत के 11 राज्यों में लीगल है यानी कि भारत के 13 राज्यों में आप लॉटरी लगा सकते हैं। तथा उन 13 राज्यों के नाम निम्न है।

  1. करेला
  2. गोवा
  3. महाराष्ट्र
  4. मध्य प्रदेश
  5. पंजाब
  6. वेस्ट बंगाल
  7. असम
  8. अरुणाचल प्रदेश
  9. मेघालय
  10. मणिपुर
  11. सिक्किम
  12. नागालैंड
  13. मिजोरम

दिए गए भारत के 13 राज्य जहां पर लॉटरी का गेम क़ानूनी रूप से खेला जा सकता है। तथा हमारी है आज की आर्टिकल इन्हीं 13 राज्यों के लिए लिखी गई है।

सट्टा मटका या सट्टा किंग ऑनलाइन कैसे खेले?

  • इंटरनेट की इस विशाल दुनिया में बहुत ज्यादा संख्या में आपको ऑनलाइन मटका प्ले करने की एप्लीकेशन या गेम मिल जाएंगे। लेकिन हर किसी एप्लीकेशन या गेम पर भरोसा करना आपके लिए सही नहीं होगा। इसलिए आप जिस भी एप्लीकेशन को अपने मोबाइल के अंदर डाउनलोड करते हो उस एप्लीकेशन के रिव्यु आप गूगल तथा यूट्यूब पर एक बार जरूर देख लें या पढ़ ले।
  • जैसा कि हम सबको पता है जुआ Satta King गेम भारत के अंदर सरकार द्वारा प्रतिबंधित है इसीलिए लोग इस गेम को ऑनलाइन खेलना बेहतर पसंद करते हैं क्योंकि किसी ऑनलाइन खिलाड़ी को पुलिस द्वारा पकड़ना काफी मुश्किल काम हो जाता है इसलिए सट्टा बाजी करने वाले लोगों के लिए यह एक अच्छा विकल्प माना जा सकता है। लेकिन आपको फिर से याद दिला दें कि अगर सट्टा खेलता या खिलाता हुआ कोई व्यक्ति पकड़ा जाता है तो उसको भारी जुर्माना देना पड़ सकता है या जेल की सजा काटनी पड़ सकती है अथवा दोनों भुगतने पड़ सकते हैं।

सट्टा गेम से होने वाली हानि

  1. इस दुनिया में ज्यादातर लोगों को यह लगता है कि वह Satta King गेम जीत जाएंगे और सट्टा किंग बड़ी ही आसानी से बन जाएंगे लेकिन यह सोचना उनके लिए गलत है। क्योंकि जैसा की आप सभी को पता है इस गेम में 00 से 99 तक में से एक नंबर विनर निकाला जाता है। यानी कि अगर 100 लोगों ने गेम खेला तो उन 100 लोगों में से कोई एक व्यक्ति गेम विन करेगा या सट्टा किंग बनेगा बाकी 99 लोग इस गेम को हार जाएंगे यह बात लोगों को अच्छी तरह से पता है लेकिन फिर भी लोग इसको बड़ी ही लोकप्रियता से खेलते हैं।
  2. इसे खेलने का सबसे बड़ा कारण यह है कि सट्टा मटका लोगों के दिल दिमाग में बड़ी ही गहराई से बैठ गया है उनको इस चीज की लत लग गई है उनको रोजाना इस गेम को खेलने की आदत पड़ गई है इस आदत को वह छोड़ नहीं पा रहे हैं उनके मन में यह ख्याल आते हैं कि कभी ना कभी वह बड़ा इनाम जीत लेंगे और अपना पूरा लोस कवर कर लेंगे लेकिन वास्तविक में ऐसा नहीं होता है।
  3. धीरे-धीरे बदलते समय के अनुसार सट्टा गेम का रुख भी कुछ बदल गया है जैसे कि वर्तमान समय में ऐसा है जो व्यक्ति सट्टा गेम खेलता है वह बर्बाद हो जाता है तथा जो व्यक्ति इस गेम को प्ले करवाता है या जो इस गेम को खिलवाता है वह व्यक्ति अच्छा प्रॉफिट बना लेता है। क्योंकि रोजाना 100 में से केवल एक व्यक्ति की लॉटरी लगती है तथा उन 99 लोगों का पैसा आधा कंपनी के पास चला जाता है तथा कुछ बचा हुआ पैसा जीते हुए एक व्यक्ति को मिल जाता है।

सट्टा गेम से होने वाली हानि 
इमेज: सट्टा गेम से होने वाली हानि

सट्टा किंग गेम की असलियत क्या है?

इस दुनिया में लोगों के अलग-अलग विचार हैं कुछ लोगों का मानना है कि Satta King या सट्टा मटका किस्मत का खेल है लेकिन कुछ लोगों का यह मानना है कि यह खेल दिमाग वाले लोगों का है जिस व्यक्ति का ज्यादा दिमाग चलता है जो व्यक्ति एक अच्छी गेसिंग करता है जिस व्यक्ति के पूरा चार्ट समझ में आता है वही आखिर में सट्टा किंग बनता है। लेकिन वास्तविक में ऐसा कुछ भी नहीं है।

Satta King गेम की रियलिटी की बात की जाए तो सो नंबरों की पर्ची सभी के सामने निकाली जानी चाहिए सभी को पता होना चाहिए की कौन सी पर्ची निकली है लेकिन असलियत में ऐसा कुछ भी नहीं होता वर्तमान समय में वही नंबर या वही पर्ची निकाली जाती है जिस पर सबसे कम पैसा लगा होता है ताकि जिससे कंपनी को भरपूर फायदा हो और लोगों के पैसे डूब जाए तथा लोग पूरी तरह से बर्बाद हो जाए।

इसीलिए आपको हमारी यह राय है कि ऐसे गेम ना खेलें अपना अच्छा कारोबार करें अच्छा पैसा कमाए इन फालतू के चक्कर में उलझ कर अपना समय तथा अपना पैसा नाम बर्बाद करें इसी में आपकी भलाई होगी।

सट्टा किंग या जुआ जैसे गेम की आदत को कैसे छोड़े?

  • जैसा कि आप सभी को बता दें जुआ Satta King लॉटरी जैसे गेम लोगों के दिल दिमाग में बैठ जाते हैं तथा उनको लत लग जाती है अर्थात इसकी आदत पड़ जाती है तथा इस आदत को छोड़ना उनके लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल काम हो जाता है। अगर आप इस आदत या इस लत को छोड़ना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने मन में यह दिन में ज्यादा बार सोचे कि हमेशा सो नंबर में से ओन्ली एक नंबर को विजेता बनाया जाता है बाकी 99 नंबर का पैसा बर्बाद होता है। तथा इसमें जीतने के चांस बहुत ही कम हो जाते हैं।
  • उसके बाद आप ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताने की कोशिश करें तथा छोटी-छोटी बातों में खुशी ढूंढने की कोशिश करें जिससे आपका मन लगा रहेगा तथा सट्टा गेम के विचार आना कम हो जाएंगे। उसके बाद एक अच्छा सा कोई छोटा या बड़ा काम देख लें जहां पर आपका पूरा दिन व्यतीत हो जाए ताकि इस गेम के विचार आपके दिमाग में बार-बार ना आए।
  • और उसके बाद आप प्रतिदिन जितना पैसा इस गेम में खर्च करते हो धीरे-धीरे उसको कम करना शुरू कर दो प्रतिदिन कम से कम पैसा लगाना शुरु कर दो तथा उसके बाद 10 दिन में एक बार पैसा लगाना शुरु कर दो ऐसा करने से धीरे-धीरे आपकी आदत या आप की लत पूरी तरह से छूट जाएगी।

भारत में सट्टा किंग या सट्टा मटका गेम इतने लोकप्रिय क्यों है?

अगर कोई व्यक्ति यह सवाल करता है कि भारत में सट्टा किंग या सट्टा मटका गेम इतने लोकप्रिय या इतने प्रसिद्ध क्यों है तो उनके लिए जवाब यह है कि भारत की जनसंख्या बहुत ज्यादा है तथा भारत में रोजगार बहुत कम है। अन्य देशों के मुकाबले भारत में रोजगार का प्रतिशत बहुत ही कम है। तथा सट्टा मटका या Satta King गेम में कोई एक सीमा नहीं है आप जितना चाहो उतना दाव यहां पर लगा सकते हो।

और रातों-रात करोड़पति या लखपति बनने के लिए लोग सट्टा मटका या सट्टा किंग जैसे गेम का सहारा लेना पसंद करते हैं या उचित समझते हैं इसी कारण यह गेम भारत के अंदर अत्यधिक प्रसिद्ध तथा लोकप्रिय है। लेकिन वास्तविक नजर से इस गेम को देखा जाए तो कोई भी आज तक इस गेम को खेल कर लखपति या करोड़पति नहीं बन पाया है जिसने भी खेला है बर्बाद हुआ है। क्योंकि इस गेम में गेम को जीतने का चांस मात्र 1% है।

सबसे पहले सट्टा किंग का रिजल्ट कहा से देखे?

  • सट्टा कारोबार में अलग-अलग बाजार के या अलग-अलग स्थान के नाम से इस कारोबार को चलाया जा रहा है हर बाजार के रिजल्ट जारी होने का समय अलग होता है। जैसे दिल्ली दिसावर सट्टा किंग का रिजल्ट सुबह के समय जारी होता है तथा उसके बाद गाजियाबाद और फरीदाबाद तथा गली जैसे अन्य बाजार के रिजल्ट की घोषणा शाम को तथा कुछ बाजार के रिजल्ट की घोषणा रात के समय में की जाती है।
  • जिन लोगों ने इस गेम पर पैसा लगाया होता है उन लोगों में बड़ी ही बेचैनी रिजल्ट को देखने के लिए होती है तथा वह पूरे दिन इंतजार में बैठे रहते हैं कि कब रिजल्ट जारी होगा। सबसे पहले रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आपको अपने एरिया के खारीवाल अर्थात एजेंट के नेटवर्क में रहना होगा। क्योंकि खारीवाल Satta King कंपनी का ही व्यक्ति होता है जिसके पास रिजल्ट सबसे पहले मौजूद हो जाता है।
  • उसके अलावा दूसरा तरीका यह है कि आप गूगल पर परिणाम सर्च कर सकते हैं। गूगल पर आपको हजारों संख्या में वेबसाइट मिलेगी जो सट्टा का परिणाम जारी करती है।  गूगल पर आप indnewstv.com सर्च करके सट्टा का परिणाम सबसे पहले देख सकते हैं। एक तरीका यह भी है कि जो आर्टिकल आप अभी पढ़ रहे हैं इस आर्टिकल को आप अपने ब्राउज़र में बुकमार्क कर सकते हैं। जिससे आपको समय भर रिजल्ट देखने को मिल जाएगा।

सट्टा किंग लीक नंबर

गूगल पर आपको बहुत सी Satta King की वेबसाइट मिल जाएगी जहां पर बहुत से विज्ञापन आपको देखने के लिए मिल जाएंगे जो यह दावा करते हैं कि उनका संपर्क सीधा सट्टा कंपनी से है तथा कुछ पैसे भुगतान करने के बाद आपको कंपनी से सीधा लीटर नंबर दे दिया जाएगा। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है। यह सब विज्ञापन देने वाले स्कैमर होते हैं तथा लोगों के साथ फ्रॉड करने का काम करते हैं।

कंपनी के साथ इन लोगों का कोई वास्ता नहीं होता है यह लोगों से मेंबरशिप के नाम पर पैसा वसूल करते हैं तथा बाद में उनसे पैसा लेने के पश्चात उन्हें रैंडम कोई भी नंबर दे देते हैं। आपको यह साफ-साफ बता देंगी इस दुनिया में किसी भी व्यक्ति के पास कोई भी सट्टा का लीक नंबर नहीं है तथा किसी के पास भी लीक नंबर आपको नहीं मिलेगा। अगर ऐसे सट्टा के नंबर लीक होने लग गए तो satta-company डूब जाएगी तथा यह गेम नहीं चल पाएगा।

इसीलिए आपसे अनुरोध है कि इन लोगों के बहकावे में ना आएं तथा इन लोगों से दूरी बना कर रहे तो आपके लिए बेहतर होगा। लोग यह सोचते हैं कि कहीं से अगर लीक नंबर मिल गया तो रातों रात करोड़पति या लखपति बन जाएंगे इसी चक्कर में लोग फ्रॉड करने वाले लोगों को मेंबरशिप के नाम पर पैसे दे देते हैं तथा बाद में डूब जाते हैं।

सट्टा किंग गेम खेल कर अमीर बन सकते है?

  • इस पृथ्वी पर सभी लोगों के मन में अमीर बनने का सपना होता है तथा सभी लोगों का अपने सपने पूरे करने का बहुत ही ज्यादा मन होता है। इन्हीं सपनों को पूरा करने के चक्कर में वह Satta King गेम खेलने का रास्ता अपना लेते हैं। उन्हें लगता है कि इस गेम को खेल कर वह रातों-रात का अपने सपने पूरे कर लेंगे तथा अमीर बन जाएंगे लेकिन वास्तविक में ऐसा नहीं होता।
  • सट्टा गेम जीतने के लिए किस्मत कारक होना बहुत आवश्यक माना जा सकता है। क्योंकि इस गेम में जीतने का अनुमान मात्र 1% होता है। इतिहास इस चीज का गवाह है कि जो व्यक्ति सट्टा गेम से एडिक्ट हो चुका है वह व्यक्ति आज तक अमीर लखपति करोड़पति नहीं बना है। सट्टा के नाम पर लोड करने वाले या बड़ी-बड़ी सट्टा की वेबसाइट चलाने वाले अच्छा पैसा छापते हैं।
  • अगर किसी व्यक्ति का सवाल है कि क्या हम सट्टा किंग गेम खेलकर अमीर बन सकते हैं तो उनके लिए सीधा स्पष्ट जवाब यह है कि नहीं, आप यह गेम खेलकर अमीर नहीं बन सकते।

यह भी पढ़े: दिसावर सट्टा किंग रिजल्ट: आज का दिल्ली दिसावर लाइव

Disclaimer

जुआ सट्टा तथा लॉटरी जैसे गेम भारत में 2008 के बाद प्रतिबंधित है। ऐसा गेम खेलने पर जेल या जुर्माना अथवा दोनों भुगतने पड़ सकते हैं। सट्टा खेलना तथा खिलवाना और सट्टे के कारोबार को बढ़ावा देना दंडनीय अपराध है। इसलिए हम सट्टे के अवैध काले कारोबार का पूरा विरोध करते हैं और शासन प्रशासन से सट्टे के अवैध कारोबार पर पूरी तरह से रोक लगाने की अपील भी करते हैं। IndNewsTv.Com वेबसाइट Gambling का पूरा विरोध करती है तथा ऐसे गेम खेलने से लोगो को रोकने का पूरा प्रयास करती है। तथा Satta Kingसट्टा किंग फरीदाबाद  एजुकेशन के रूप में दर्शाया गया है।

यह वेबसाइट केवल एजुकेशन तथा मनोरंजन के लिए बनाई गई है। इस वेबसाइट तथा वेबसाइट के मालिक का जुआ सट्टा गेम तथा जुआ सट्टा खिलाने वाली कंपनी से कोई वास्ता नहीं है। अपनी जिम्मेदारी पर ही पैसे का लेनदेन करें या इस कारोबार में अपनी रूचि दिखाएं। यह वेबसाइट तथा इस वेबसाइट का मालिक किसी भी धोखाधड़ी के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। यहां पर दिखाई गई आपको Satta King तथा Satta King Result की जानकारी केवल एजुकेशन उद्देश्य के लिए दिखाई गई है।

- Advertisement -spot_img

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Kalyan Satta Matka : 02.08.2021 कल्याण मटका रिजल्ट ताज़ा खबर

आपको आज के इस आर्टिकल Kalyan Satta Matka : 02 अगस्त 2021 कल्याण मटका रिजल्ट ताज़ा खबर में सट्टा...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img