प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एसबीआई पीओ परिणाम हुए घोषित, यहां देखें

एसबीआई पीओ परिणाम
एसबीआई पीओ परिणाम

एसबीआई पीओ परिणाम: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि काफी लम्बे समय से चल रहे लॉक डाउन की वजह से देश की आर्थिक व्यवस्था डगमगा गई थी, जो अब धीरे धीरे पटरी पर आती दिखाई दे रही है। कोरोना महामारी का गहरा असर छात्र-छात्राओं की पढाई पर भी पडा है। वहीं इस दौरान बहुतों को अपने रोजगार और नौकरियों से भी हाथ धोना पड़ा है। उस समय होने वाली सभी भर्तियों पर भी रोक लग गई थी। लेकिन जैसे ही हालात में सुधार हुआ वैसे ही धीरे धीरे सब कुछ पहले जैसा होता जा रहा है।

इस महामारी के चलते बहुत सारी परिक्षाएं अभी भी अधूरी पडी हुई हैं। जो अपने निश्चित समय से काफी लेट हो चुकीं हैं। अब तो वैक्सीन भी लगने शुरू हो चुके हैं। इसीक्रम में भारतीय स्टेट बैंक द्वारा सोमवार यानी 18 जनवरी को सबसे बहुप्रतीक्षित एसबीआई पीओ के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं, बताते चलें कि एसबीआई पीओ कि शुरुआती परीक्षा परिणाम 2020 अब एसबीआई कैरियर की अधिकारिक वेबसाइट बैंक डॉट एसबीआई पर उपलब्ध है, जहां पर जाकर आप आसानी से अपना प्रणाम जान सकते हैं|

इसके साथ ही आपको बता दें कि प्रीलिम्स में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट से या फिर नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से एसबीआई पीओ परिणाम आसानी से जान और प्राप्त कर सकते हैं, परिणाम प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि के साथ लॉगिन करना होगा, अब उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह भविष्य के संदर्भ के लिए प्रणाम की हार्ड कॉपी डाउनलोड करें और अपने पास रखें|

एसबीआई पीओ परिणाम 2020

स्मरण रहे कि भारतीय स्टेट बैंक ने विगत 4, 5 और 6 जनवरी 2021 को प्रोबेशनरी ऑफिसर्स के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की थी, एसबीआई पीओ की प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना अनिवार्य है, एसबीआई पीओ मेन के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि मुख्य परीक्षा के लिए डाउनलोडिंग कॉल लेटर के लिए लिंक जल्द ही उपलब्ध करा दिया जाएगा।

बताते चलें कि योग्यता सूची के बारे में भर्ती अधिसूचना में लिखा है कि सुरती परीक्षा में कुल अंकों के आधार पर शिर्डी बार मेरिट सूची तैयार की जाएगी, कोई अनुभागीय कटऑफ नहीं होगा, उपरोक्त मेरिट सूची के शीर्ष से मुख्य परीक्षा के लिए हर श्रेणी में 10 गुना उम्मीदवारों की संख्या की गणना की जाएगी।

ये भी पढें: आगामी 29 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र 2021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here