Share Market Live Update: 06 June 21 Share Baazar में आयी गिरावट, सेंसेक्स ने 132 अंक का नुकसान उठाया।

0
53
Share Market Live Update
The Bombay Stock Exchange (BSE) building is seen in Mumbai, India on January 21, 2021. (Photo by Himanshu Bhatt/NurPhoto via Getty Images)

Share Market Live Update: RBI की घोषणा ने दिया Share Market को झटका। दिन की ट्रेडिंग समाप्त होने के बाद निफ़्टी भी 12 अंक नीचे गिरा। सेंसेक्स 132 अंक फिसलकर 52,100.5 अंको के स्तर पर आया तो निफ़्टी भी गिरावट के बाद 15670.25 अंको के स्तर पर बन्द हुआ। 

शुक्रवार को Share Market में गिरावट दर्ज की गई। Bombay stock exchange के सेंसेक्स sensex ने 132.38 अंको नुकसान उठाया तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज national stock exchange के nifty ने भी 12 अंको मामूली गिरावट दर्ज की है। गिरावट के बाद सेंसेक्स 52,100.5 अंको के स्तर पर बन्द हुआ तो वहीं निफ़्टी 15670.25 अंको के स्तर पर आ गया। 

Reserve Bank of India द्वारा GDP बढ़ोतरी की भविष्यवाणी में कटौती की घोषणा को Share Market में आई इस गिरावट का मुख्य कारण बताया जा रहा है। इसके अलावा RBI ने शेयर बाजार की ब्याज दरों में किसी प्रकार के बदलाव की घोषणा नहीं की है। शुक्रवार की ट्रेडिंग के दौरान बैंकिंग और FMCG सेक्टर के शेयरों ने मुख्य रूप से घाटा उठाया है। इसके अलावा RIL के शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई है।

Share Market Live Update

हालांकि, इस शुक्रवार को Share Market में आई गिरावट के बावजूद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के स्मॉल कैप और मिड कैप इंडेक्स ने .5 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है। विश्लेषकों ने भी गिरावट के बावजूद Share Market में सकारात्मक ट्रेंड रहने की बात कही है। द इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार शुक्रवार की ट्रेडिंग के दौरान सेंसेक्स के 30 लिस्टेड शेयरों में से 18 लाल निशान के भीतर रहे हैं।

Nestlé India, HDFC Bank, SBI, Axis Bank और ICICI Bank बैंक ने निफ़्टी के इंडेक्स में सर्वाधिक घाटा उठाया है। वहीं Tata Motors, Grasim Industries, Bajaj Finserv, Coal India और ONGC ने बाजार अच्छा प्रदर्शन करते हुए मुनाफा कमाया है।

यह भी पढें : इंजीनियर और अधिकारियों की बम्पर भर्ती, सिलेबस और शुल्क संबंधित जानकारियों के लिए पूरा पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here