गन्धेली गांव में सैनिटाइजर का छिड़काव व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की नियुक्ति

रावतसर: आज ग्राम पंचायत गंधेली में सरपंच चौधरी भूप सिहाग व पूर्व सरपंच मनोज सिहाग के नेतृत्व मे युवा साथियों के सहयोग से कोरोना वायरस से बचाव के मध्यनजर पंचायत मे दवा का छिड़काव किया। ओर पंचायत वासियों को बताया कि यह दवा का छिड़काव कोई इस लाइलाज बीमारी का मूल इलाज नही है। इस बीमारी का इलाज बचाव ही है । इसलिए पंचायत वासी माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आदेशानुसार 14 अप्रैल तक अपने घरों में ही रहे। और प्रशासन का सहयोग करें।

बचाव ही उपाय है ,ये ध्यान रखे..

छिड़काव के लिए ग्रामीण रणवीर सिहाग, सुभाष घिंटाला, जुल्फकार पठान, अश्वनी जोशी, जयसिंह, बलदेव सैन, मुकेश सिहाग, सिकंदर खां रावण, भाला राम स्वामी, रणजीत सिंह बाजीगर, राकेश माचरा ,विकाश माचरा नरेन्द्र कामड़ व अन्य लोगो के सहयोग से दवा का छिड़काव करवाया गया . सरपंच चौधरी भूप सिहाग ने इस कार्य के लिए इन सब का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया .

गन्धेली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर अंकुर जी मीणा (MBBS) ने पदभार सम्भाला

गंधेली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) में सरपंच चौधरी भूपसिंह सिहाग प्रयासों से नए चिकित्सक MBBS अंकुर जी मीणा को पदभार ग्रहण करवाया और स्टाफ से मिलकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की विभिन्न समस्याओं और करोना वायरस के चलते व्यवस्थाओं पर चर्चा की.

2 दिन पहले PHC के स्टाफ ने चौधरी भूपसिंह के निवास पर आकर PHC में मुख्य चिकित्सक की मांग की थी जो भूपसिंह सिहाग ने तुरंत प्रभाव से संबंधि अधिकारियों से बात कर लंबे समय से रिक्त पद को भरवाया.

गांव में बाहरी शहरों से आए हुए ग्रामीणों को चिन्हित कर जांच करने के लिए आदेशित किया व PHC में आने वाले प्रत्येक मरीज का अच्छी तरह से स्वास्थ्य परीक्षण सुनिश्चित करने के लिए कहा चौधरी भूपसिंह ने, लोकडाउन के चलते गांव में कोई भी नागरिक भोजन से वंचित नहीं रहेगा

चौधरी भूपसिंह ने अपनी तरफ से 500 मॉस्क गांव में वितरण करने की घोषणा की साथ ही गांव की गलियों में सोडियम हाइपोक्लोराइड सोल्यूशन व फिनाइल का छिड़काव भी करवाया .

Web Title : Spraying of sanitizer in Gandheli village and appointment of doctor in Primary Health Center hindi news

1 thought on “गन्धेली गांव में सैनिटाइजर का छिड़काव व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की नियुक्ति”

Leave a Comment