उत्तर प्रदेश: CM योगी ने प्रदेश के 27 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे 611 करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 30 मार्च को प्रदेश के मनरेगा मजदूरों के लिए बड़ी आर्थिक मदद की है । सीएम ने राज्य के 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में 611 करोड़ी रुपये धनराशि का एकमुश्त हस्तांतरण किया है। सीएम योगी ने आज लखनऊ से 1 क्लिक कर ये रूपये मनरेगा मजदूरों के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिए किए। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश के 75 जिलों के 75 मनरेगा मजदूरों से लाइव बात भी की हैं।

श्रमिक भरण-पोषण योजना:

इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले प्रदेश के 20 लाख से भी अधिक दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों को 1000 रुपये की पहली किस्त DBT के माध्यम से उनके बैंक अकाउंट में भेज चुके हैं।

सीएम योगी ने पिछले मंगलवार को 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास से श्रमिक भरण-पोषण योजना की भी शुरुआत की थी। इस योजना के अंतर्गत  राज्य के 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और निर्माण क्षेत्र (रिक्शा वाले, खोमचे वाले, रेहड़ी वाले, फेरी वाले, निर्माण कार्य करने वाले) के 20.37 लाख श्रमिकों को आम दिनों  की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए प्रति व्यक्ति 1,000 रुपये भत्ता दिए जाने का ऐलान किया था .

एक अप्रैल 2020 से मजदूरों को मिलेगा मुफ्त राशन

उत्तर प्रदेश सरकार 1 अप्रैल 2020 से दिहाड़ी मजदूरों और अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी (खाद्य सुरक्षा) के कार्डधारकों को एकमुश्त तीन माह का फ्री अनाज भी देगी। देश में इस समय जो संकट की घड़ी बनी हुई है उसी को देखते हुए यूपी सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी।

इसे भी पढ़े : 8.7 करोड़ किसानों के खाते में आएंगे ₹2000 PM किसान सम्मान निधि योजना

Web Title :story of Uttar Pradesh: CM Yogi sent Rs 611 crore to the account of 27 lakh MNREGA laborers of the state hindi news

Leave a Comment