TATA Punch Electric: टाटा पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन बहुत जल्द होगा लॉन्च, बाकी कारों की होगी छूटी

TATA Punch Electric: TATA मोटर्स ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Punch Electric को लॉन्च किया है। यह कार टाटा की सबसे छोटी SUV है और इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इस गाड़ी में अन्य सफारी कारों के साथ-साथ एक्सपीडिशन और हैचबैक भी शामिल हैं।

TATA Punch Electric: टाटा पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन बहुत जल्द होगा लॉन्च, बाकी कारों की होगी छूटी

TATA Punch Electric: टाटा पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन बहुत जल्द होगा लॉन्च, बाकी कारों की होगी छूटी
TATA Punch Electric: टाटा पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन बहुत जल्द होगा लॉन्च, बाकी कारों की होगी छूटी

TATA Punch Electric:टाटा पंच इलेक्ट्रिक डिजाइन में अद्भुत है। इसमें शानदार फीचर्स हैं जो इसे दूसरी सफारी कारों से अलग बनाते हैं। इसका डिजाइन अद्भुत है और इसमें एक फ्यूल इंजन वाली कार से अधिक स्पोर्टी और जानकारीय अंदाज है।

इस इलेक्ट्रिक कार में 30.2 किलोवॉट-घंटे लीथियम आयन बैटरी है जो 312 किलोमीटर के लिए पर्याप्त है। इसमें 134 बीएचपी और 250 न्यूटन-मीटर टॉर्क वाला एक इलेक्ट्रिक मोटर भी है। यह कार 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की गति में सिर्फ 7.5 सेकंड में तक पहुंच सकती है।

Tata Punch Electric compititor Cars

TATA Punch Electric: Tata मोटर्स ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Punch Electric को लॉन्च किया है। यह कार टाटा की सबसे छोटी SUV है और इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इस गाड़ी में अन्य सफारी कारों के साथ-साथ एक्सपीडिशन और हैचबैक भी शामिल हैं।

Tata Punch Electric के लिए मुख्य दुश्मन उन इलेक्ट्रिक कारों से हैं, जो उसके समूह में होते हैं। उनमें से कुछ लोगों ने इन सभी कारों में इलेक्ट्रिक मोटरों और बैटरी पैक की तुलना में टाटा पंच इलेक्ट्रिक के इंजन और बैटरी से कुछ कम होने का दावा किया है।

मारुति सुजुकी ने भी हाल ही में इलेक्ट्रिक कार Maruti Suzuki WagonR Electric को लॉन्च किया है। यह कार इंडिया में सबसे लोकप्रिय है और इसे कंपक्ट कार की श्रृंखला में शामिल किया गया है। इसके अलावा, आर्थिक रूप से कम खर्चाव वाली कार के रूप में उपलब्ध होने के कारण इसे एक शक्तिशाली विकल्प के रूप में देखा जाता है।

Tata Punch Electric PRICE

ताता मोटर्स ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Punch Electric को लॉन्च किया है। यह कार टाटा की सबसे छोटी SUV है और इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। यह कार उन ग्राहकों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है, जो एक बजट फ्रेंडली SUV खरीदने की सोच रहे हैं।

टाटा पंच इलेक्ट्रिक की कीमत 8.44 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार तीन वेरिएंट में उपलब्ध है – XE, XM और XT। जहां XE वेरिएंट सबसे कम कीमत वाली है, वहीं XT वेरिएंट सबसे महंगी होती है।

XE वेरिएंट में इलेक्ट्रिक सिस्टम के अलावा कुछ भी नहीं होता है। XM वेरिएंट में आपको बाकी विशेषताओं के अलावा स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, रिवर्स पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा जैसी अतिरिक्त सुविधाएं मिलती हैं।

XT वेरिएंट में सभी अतिरिक्त सुविधाएं होती हैं जो XM वेरिएंट में होती हैं, साथ ही एक 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होता है।

यह भी पढ़े: Tata Punch CNG: देश की सबसे लोकप्रिय टाटा पंच कॉम्पेक्ट SUV का CNG वैरिएंट जल्द होगा लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *