बीसीसीआई ने की महत्वपूर्ण घोषणा, 5 फरवरी से शुरू होगी इंग्लैंड के साथ टेस्ट श्रंखला

इंग्लैंड के साथ टेस्ट श्रंखला
टेस्ट श्रंखला

इंग्लैंड के साथ टेस्ट श्रंखला: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही है और तीन वनडे, तीन टी 20 और चार टेस्ट में खेले हैं। अब तीन टेस्ट के साथ आखिरी टेस्ट ब्रिसबेन स्टेडियम में आज समाप्त हुआ। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया का दौरा आज समाप्त हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती। भारत ने तब टी 20 श्रृंखला 2-1 से जीती थी।

इस मामले में भारतीय टीम फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ अगली श्रृंखला खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा पूरा करने के बाद जनवरी में देश वापस आ जाएगी। इंग्लैंड की टीम सबसे बड़ी श्रृंखला में 4 टेस्ट, 5 टी 20 और 3 वनडे खेलने के लिए भारत का दौरा कर रही है। चार मैचों की इंग्लैंड के साथ टेस्ट श्रंखला चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू होने वाली है।

पहले दो इंग्लैंड के साथ टेस्ट श्रंखला मैच चेन्नई में और आखिरी दो टेस्ट इंग्लैंड के साथ टेस्ट श्रंखला मैच अहमदाबाद में खेले जाने हैं। पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला 12 मार्च को अहमदाबाद के मैदान में और तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 23 मार्च को पुणे के मैदान में होने वाली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत में बढ रहे कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण क्रिकेटरों के खेलने पर विभिन्न प्रतिबंध लगाए गए हैं। अब देखना यह है कि कोरोना महामारी के प्रभाव के कारण क्रिकेट मैच पर क्या असर पडता है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस संबंध में कई निर्णय लिए हैं। ब्रिटेन के इस दौरे के लिए संघीय सरकार ने आगंतुकों के साथ अनुमति दी है। लेकिन बीसीसीआई ने कहा है कि अगर वे दर्शकों का इलाज करेंगे तो खिलाड़ियों की सुरक्षा कम होगी। बीसीसीआई ने कहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है। बीसीसीआई कथित तौर पर खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए दर्शकों के बिना की योजना बना रहा है।

बता दें कि इससे पहले ही भारतीय खिलाड़ी यूएई और ऑस्ट्रेलिया में एक कठिन क्रूड में रहे हैं। भारत में समान प्रतिबंधों वाले खिलाड़ी होते तो यह सही नहीं होता। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि भारत में होने वाली यूके टूर श्रृंखला पर दर्शकों को अनुमति नहीं दी जाएगी। जिससे भारतीय प्रशंसकों ने गहरा रोष व्याप्त किया है।

ये भी पढें: प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एसबीआई पीओ परिणाम हुए घोषित, यहां देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here