Home राष्ट्रीय खबरें 20 सितंबर को होगी भारतीय वायुसेना की शक्ति दुगनी, जानें पूरी खबर.

20 सितंबर को होगी भारतीय वायुसेना की शक्ति दुगनी, जानें पूरी खबर.

0

 

नमस्कार दोस्तों स्वागत है। आप सभी का हमारी न्यूज़ वेबसाइट indnewstv.com में और दिल्ली लेटेस्ट खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहे.

आपको पता ही है। कि जब से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने हैं। उस दिन से भारत में लगातार विकास हो रहा है। और वह विदेशों से भी आए दिन नये-नये सौदा करते रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कि अपने देश को विकास की ओर ले जा रहे हैं। और अपने देश के सैन्य शक्ति को भी मजबूत कर रहे हैं। कल भारत में 8 अपाचे हेलीकॉप्टर आए जो कि यूएसए से 2015 में डील की हुई थी। और अब 22 अपाचे और आने वाले हैं। उसी बीच 20 सितंबर को फ्रांस की ओर से 26 राफेल विमान मिलेंगे। यह डील 2016 में की गई थी। और इसकी कीमत 7.87 बिलीयन यूरो की गई थी।

जब राफेल आसमान को चीरकर गुजरेगा तो दुश्मनों के दिल दहल जाएंगे, राफेल परमाणु हमला करने में सक्षम है। पाकिस्तान का F-16 जेट राफेल के सामने पुराना है। साथ ही यह बेहद छोटे रनवे से उड़ान भरने में सक्षम है, राफेल दुनिया का सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट है,राफेल आधुनिक और उन्नत तकनीकी से लैस है।

जानकारी के अनुसार, 20 सितंबर को राजनाथ सिंह और बीएस धनोआ की मौजूदगी में राफेल जेट विमान भारतीय वायुसेना को सौंप दिया जाएगा। भारतीय वायुसेना के मुताबिक, फ्रांस के अधिकारी वहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वायुसेना चीफ बीएस धनोआ और कई रक्षा अधिकारियों की मौजूदगी में राफेल विमान को भारत को देंगे।

कि भारतीय वायुसेना राफेल जेट विमान को उड़ाने के लिए 24 पायलटों इसके लिए ट्रेनिंग देगा। इसके बाद राफेल विमान पहली बार देश की सुरक्षा के लिए उड़ाने को तैयार होंगे। सभी पायलट तीन बैचों में ट्रेनिंग लेंगे, बताया जा रहा है कि भारतीय वायुसेना राफेल विमान की एक-एक टुकड़ी को हरियाणा के अंबाला और पश्चिम बंगाल के हाशिमारा में अपने एयरबेस पर बनाने जा रही है।

20 सितंबर को यह राफेल भारत में पहुंच जाएंगे और इन्हें भारत की सुरक्षा पर लगा दिया जाएगा. भारत में यह राफेल पहुंचने के बाद भारतीय वायुसेना की शक्ति दोगुनी हो जाती है। क्योंकि यह राफेल इतना ताकतवर और इनकी स्पीड इतनी तेज है। कि इनका सामना करना हर किसी विमान के बस की बात नहीं है।

तो दोस्तों ऐसी ही नई और लेटेस्ट न्यूज़ अपने व्हाट्सएप पर पाने के लिए नीचे दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर कांटेक्ट करें.
6378632327

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

DMCA.com Protection Status