Today Kalyan Matka Chart : 17 मई 2021 आज का कल्याण मटका चार्ट

0
30
कल्याण मटका रिजल्ट : 24 मई 2021 आज का कल्याण मटका रिजल्ट हुआ जारी
इमेज: कल्याण मटका रिजल्ट : 24 मई 2021 आज का कल्याण मटका रिजल्ट हुआ जारी

Today Kalyan Matka Chart: जब भी सट्टा गेम की बात की जाती है तो कल्याण मटका का नाम तो अवश्य ही आता है। देशभर के सभी सट्टा बाजार में से सबसे बड़ा और सबसे प्रचलित सट्टा बाजार कल्याण मटका है। कल्याण मटका की शुरुआत कल्याणजी भगत ने मुंबई में की थी। लेकिन भारत सरकार ने सट्टा गेम पर प्रतिबंध लगाने के बाद इस गेम को शहर से निकालकर छोटे-छोटे गांव में भेज दिया गया, और इसे छोटे-छोटे गांव में खेले जाने लगा।

कल्याण मटका सट्टा गेम बहुत प्रसिद्ध है। अगर कोई व्यक्ति अगर सत्ता गेम खेलता है, तो वह कल्याण मटका में तो जरूर पैसा लगाकर एक बार सट्टा खेलता है, क्योंकि कल्याण बहुत प्रसिद्ध और बहुत बड़ा सट्टा बाजार है।

अगर आपने भी कल्याण मटका में आज पैसा लगाकर सट्टा गेम खेला है, और आज के दिन आपको Today Kalyan Matka Chart के बारे में विस्तार से जानकारी देखनी है। तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। आज किस आर्टिकल में कल्याण मटका चार्ट के बारे में चर्चा करेंगे।

Today Kalyan Matka Chart : 17 मई 2021 आज का कल्याण मटका चार्ट

कल्याण कितना बड़ा सट्टा बाजार होने के कारण वर्तमान समय में कल्याण के अंतर्गत भी कई अलग-अलग प्रकार के सट्टा बाजार आते हैं, और उन सभी सट्टा बाजार का रिजल्ट भी अलग-अलग समय पर जारी किया जाता है। इसलिए आज किस आर्टिकल में कुछ महत्वपूर्ण कल्याण सट्टा बाजार के चार्ट के बारे में जानकारी बताएंगे।

Today Kalyan Matka Chart

नीचे दी गई सारणी में कल्याण मटका चार्ट है, और इस सारणी में आपको कल्याण के अंतर्गत आने वाले छोटे-छोटे सट्टा बाजार के रिजल्ट के बारे में बताया गया है।

Satta Market Name  Time Result
MILAN MORNING 10:15 AM Wait
KALYAN MORNING 11:00 AM Wait
MADHURI 11:45 AM Wait
KALYAN 04:30 PM Wait
MAIN BAZAR 09:40 PM Wait

 

वैसे तो कल्याण मटका में भी कई अलग-अलग प्रकार के सट्टा बाजार चल रहे हैं। लेकिन इस सारणी में हमने आपको कुछ महत्वपूर्ण कल्याण सट्टा बाजार के बारे में बताया है।

Read Also :- Today Satta King Result : 17 मई 2021 गली, दिसावर, फरीदाबाद, गाजियाबाद का परिणाम

Disclaimer

देशभर में सट्टा गेम खेलना कानूनी अपराध है, भारत सरकार द्वारा सन 2008 से ही सभी सट्टा बाजारों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। अगर कोई व्यक्ति सट्टा गेम खेलता हुआ पकड़ा जाता है, तो उस व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होती है। और उस व्यक्ति को 1 साल की सजा और ₹1000 का जुर्माना भरना पड़ता।

हमारी वेबसाइट IND News TV पर बताई गई जानकारी इंटरनेट के माध्यम से उठाई गई है। हमारा किसी भी सट्टा गेम से कोई संबंध नहीं है, और ना ही हम किसी व्यक्ति को सट्टा गेम खेलने के लिए उत्साहित करते हैं।

Related Keyword :- Kalyan Matka, Today Kalyan Result, Kalyan All Market Result, Satta Matka, Today Satta Matka Result, कल्याण सट्टा मटका, आज का कल्याण सट्टा मटका परिणाम,


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here