आज प्रधानमंत्री जी नरेंद्र मोदी भी कर रहे हैं। chandrayaan-2 के चांद पर पहुंचने का इंतजार जानिए कहां पर हैं। आज मोदी.

नमस्कार दोस्तों स्वागत है। आप सभी का हमारी न्यूज़ वेबसाइट indnewstv.com में ऐसी ही नहीं और लेटेस्ट न्यूज़ सबसे पहले पाने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहें.

तो दोस्तों शायद आपको पता ही होगा कि 22 जुलाई 2019 को भारतीय ISSRO ने chandrayaan-2 को हरी कोटा से लांच किया था। और chandrayaan-2 अपनी पूरी प्रक्रिया को कंप्लीट कर चुका है। और आज रात 1:45 पर वह चंद्रमा की सतह पर पहुंचेगा यानी 7 सितंबर को chandrayaan-2 की सॉफ्ट लैंडिंग की जाएगी। आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी chandrayaan-2 के लैंडिंग का इंतजार कर रहे हैं।

हमें अभी-अभी पता चला है। कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी chandrayaan-2 के लैंडिंग का इंतजार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब ISSRO बेंगलुरु के ऑफिस में बैठे हैं। और वह chandrayaan-2 के चांद पर पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। और इसी बीच खबर सामने आई है। कि जोधपुर में एक शख्स ने chandrayaan-2 की जलेबी बनाई है। और साथ ही पूरे हिंदुस्तान में आज सभी खुश नजर आ रहे हैं। और सभी उत्साहित हैं। chandrayaan-2 के चांद की सतह पर पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं।

अगर chandrayaan-2 की सक्सेसफुल लैंडिंग हो जाती है। तो भारत फिर से एक बार ऐतिहासिक जीत हासिल कर लेता है। क्योंकि chandrayaan-2 चांद के उस जगह पर उतारा जाएगा जहां पर अभी तक दे दुनिया का कोई भी देश नहीं पहुंचा है। आपको बता दें कि chandrayaan-2 को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव की और उतारा जाएगा। जहां पर अभी तक अमेरिका और चीन भी नहीं गए हैं। अगर यह मिशन सक्सेसफुली रहा तो विश्व में भारत का नाम काफी ऊंचा लिखा जाएगा। पिछली बार भी chandrayaan-1 ने विश्व को बहुत बड़ी खोज दी है। तो अब की बार भी chandrayaan-2 कुछ ना कुछ तो करेगा।

दोस्तों शायद आप भी यही इंतजार कर रहे हैं। कि chandrayaan-2 कब चांद की सतह को छुए का और कब भारत का सर गर्व से ऊंचा रहेगा। और भारत का भी झंडा चांद पर होगा तो इसके लिए आपको और हमको 1:45 बजे तक इंतजार करना पड़ेगा।

Leave a Comment