10 अगस्त 2020 मौसम पूर्वानुमान : बारिश की संभावना

Live Weather Update : 10 अगस्त 2020 मौसम पूर्वानुमान (Weather Forecast) के हिसाब से सोमवार को देश के विभिन्न राज्यों में भयंकर बारिश और कुछ राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

उत्तराखंड में बादल फटने की संभावना // Uttrakhand Weather Forecast

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 10 अगस्त 2020 को जम्मू कश्मीर , हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मध्यम से लेकर भारी बारिश होगी।

अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि सोमवार को उत्तराखंड में कुछ जगह बादल भी फट सकते हैं जो कि कोई अच्छा संकेत नहीं है।

मॉनसून के बारे में बात करें तो इसका एक हिस्सा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और उत्तरी मध्य प्रदेश पर बना हुआ है।

पंजाब , हरियाणा , दिल्ली , पश्चिमी उत्तर प्रदेश , उत्तर पूर्व / पूर्वी / मध्य /दक्षिण पूर्वी राजस्थान और बुंदेलखंड में सक्रिय मानसून की स्थिति देखी जा सकती है , इन जगहों पर हल्की से मध्यम बरसात होनी चाहिए और कुछ जगह भारी बारिश भी संभव है।

उत्तरी व पूर्वी मध्य प्रदेश , तटीय महाराष्ट्र , दक्षिणी छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बताई गई है और इन क्षेत्रों में कुछ जगह पर भारी बारिश होने की आशंका है।

राजस्थान का 10 अगस्त 2020 मौसम पूर्वानुमान

पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर , बीकानेर , जोधपुर और बाड़मेर क्षेत्र में ज्यादातर जगहों पर मौसम साफ रहेगा लेकिन आंशिक रूप से बादलों के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है।

Latest Weather Report के मुताबिक दक्षिण राजस्थान के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बरसात दर्ज की जाएगी एक द्रोणिका का दक्षिण राजस्थान से उत्तरी ओडिशा तक बना होना है।

गुजरात , पश्चिमी मध्य प्रदेश , मध्य महाराष्ट्र , विदर्भ , मराठवाड़ा , छत्तीसगढ़ , बिहार , झारखंड और पूर्वांचल में बिक्री हुई हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना जताई जा रही है।

राजस्थान के रावतसर क्षेत्र में कल 9 अगस्त को मौसम सुहावना होने के साथ हल्की बारिश हुई थी और आज 10 अगस्त 2020 मौसम पूर्वानुमान के हिसाब से रावतसर , गंधेली , 25 आरडब्ल्यूडी , गांधीनगर , सरदारपुरा , लालपुरा और नोहर में हल्की से लेकर मध्यम बरसात हो सकती है।

आगे आने वाले दिनों का मौसम पूर्वानुमानअन्य हिंदी समाचार की जानकारी देखने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।

1 thought on “10 अगस्त 2020 मौसम पूर्वानुमान : बारिश की संभावना”

Leave a Comment