Homeलेटेस्ट न्यूज़Ratan Tata का उत्तराधिकारी कौन, कौन बनेगा हजारों करोड़ ऑन संपत्ति का...

Ratan Tata का उत्तराधिकारी कौन, कौन बनेगा हजारों करोड़ ऑन संपत्ति का मालिक

Ratan Tata का उत्तराधिकारी कौन : देश के जाने-माने और सम्मानित उद्योगपति रतन टाटा हमारे बीच नहीं रहे। 1937 में जन्मे रतन टाटा का देहांत 2024 में 86 वर्ष की उम्र में अंतिम सांसे लेते हैं। रतन टाटा की मृत्यु पर पूरा देश दुखी है, हर एक व्यक्ति की आंखों में रतन टाटा के लिए आंसू है। रतन टाटा के मृत्यु पर पांच विपक्ष हर कोई व्यक्ति अपनी नमन आंखों से शोक प्रकट कर रहा है।

देश में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो इतना सम्मान लोग रतन टाटा को देते हैं उतना सम्मान किसी और को मिलता हो। देश का हर कोई व्यक्ति रतन टाटा को उनका स्वभाव उनकी मेहनत के लिए अपने दिल से सम्मान करता है। रतन टाटा के न रहने पर लोगों के मन में एक सवाल चल रहा है कि आखिरकार रतन टाटा के जाने पर इनकी संपत्ति का उत्तराधिकारी कौन होगा।

रतन टाटा की मृत्यु पर पूरा देश गमगीन

रतन टाटा की 86 वर्ष की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांसे ली, रतन टाटा की मृत्यु पर केवल देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग उनकी मृत्यु पर शोक प्रकट कर रहे हैं। रतन टाटा कुछ दिनो से बीमार चल रहे थे और वह मुंबई के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थे। रतन टाटा उद्योगपति के साथ-साथ एक महान व्यक्तित्व वाले इंसान थे, जिनका सम्मान पूरा देश बड़े आदर के साथ करता है।

Also Read : तीन दिन पहले ठीक थे रतन टाटा, अचानक क्या हुआ ?

Ratan Tata की महान व्यक्तित्व और समाजसेवी के रूप में पहचान

रतन टाटा केवल उद्योगपति के तौर पर ही नहीं बल्कि वह एक महान व्यक्तित्व और दानवीर होने की वजह से भी लोगों के बीच जाने जाते हैं। रतन टाटा की पहचान एक महान समाजसेवी के रूप में रही है। टाटा ग्रुप को नई-नई ऊंचाइयों में पहुंचने में रतन टाटा का बहुत बड़ा हाथ रहा है। इन्होंने टाटा ट्रस्ट के माध्यम से गरीब लोगों के लिए बहुत सारी संस्थाएं शुरू की जिससे कि गरीब लोगों को अधिक से अधिक मदद मिल सके।

Ratan Tata का उत्तराधिकारी कौन ?

रतन टाटा की मृत्यु के बाद सबसे बड़ा लोगों के मन में सवाल है कि आखिरकार रतन टाटा का उत्तराधिकारी कौन बनेगा, क्योंकि रतन टाटा ने इंडिया चीन के बीच वार की वजह से शादी नहीं की थी। रतन टाटा की कोई संतान नहीं है तो ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही पढ़ना है कि इतनी बडी करोड़ संपत्ति का मालिक कौन बनेगा।

रतन टाटा के द्वारा बनाई गई 3800 करोड़ की कंपनी का देखभाल कौन करेगा, रतन टाटा के उत्तराधिकारी पर सबसे बड़ा नाम नोएल टाटा का आ रहा है। नोएल टाटा रतन टाटा के पिता के दूसरी शादी यानी की दूसरी बीवी के संतान है। एक तरह से नोएल टाटा रतन टाटा के सौतेले भाई हैं। रतन टाटा की विरासत का संभालने वालों में सबसे बड़ा नाम इस समय नोएल टाटा का ही चल रहा है।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments