Homeक्रिकेट न्यूज़India Vs Australia Match Schedule : इंडिया-ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर टॉफी पर तीन...

India Vs Australia Match Schedule : इंडिया-ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर टॉफी पर तीन बड़ी अपडेट, जानिए कब कहां होगा मैच

India Vs Australia Match Schedule – इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले बॉर्डर गावस्कर का टॉफी को लेकर पांच बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बॉर्डर गावस्कर टॉफी पर केवल इंडिया ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि पूरी वर्ल्ड की नजर इस सीरीज पर रहती है। पिछले दो सीरीज में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर अच्छा प्रदर्शन किया है और सीरीज पर कब्जा किया है।

एक बार फिर से इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली है। इंडिया-ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेंट कमिंस ने दो महीने पहले से ही इस सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है। आईए जानते हैं कि इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर तीन बड़ी अपडेट कौन-कौन सी है।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने शुरू की प्रैक्टिस

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेंट कमिंस ने अभी से तैयारी शुरू की, इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज नवंबर में खेली जाएगी। इस सीरीज के अभी 2 महीने बाकी है लेकिन अभी से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंडिया के खिलाफ खेलने से पहले प्रैक्टिस सेशन शुरू कर दिया।

वर्ल्ड चैंपियनशिप ट्राफी की तैयारी

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीम वर्ल्ड चैंपियनशिप ट्रॉफी की तैयारी में लगी है। वर्ल्ड कप चैंपियनशिप ट्रॉफी में केवल रैंकिंग में एक पोजीशन और दूसरी पोजीशन की टीम में हिस्सा ले सकते हैं। दोनों ही टीम में इस सीरीज को जीतकर वर्ल्ड कप चैंपियन ट्रॉफी ट्रॉफी का हिस्सा बनना चाहेंगे।

Also Read – Women T20 World Cup 2024 Schedule : 3 अक्टूबर से शुरू होगा 2024 टी20 वर्ल्ड कप, जानिए T20 वर्ल्ड कप 2024 मैच शेड्यूल

इंडिया वर्सेज ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच शेड्यूल

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट मैच की सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर से होगी जो की 3 जनवरी 2025 तक चलेगी। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच 2 नवंबर को खेला जाएगा, दूसरा टेस्ट मैच 6 दिसंबर, तीसरा टेस्ट मैच 14 दिसंबर, चौथा टेस्ट 26 दिसंबर, और पांचवा टेस्ट 3 जनवरी को खेला जाएगा ।

पिछले सीरीज में इंडिया का प्रदर्शन

अगर पिछले सालों की बात की जाए तो टीम इंडिया का विदेशी सरजमी पर प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है। लेकिन पिछले कुछ साल से टीम इंडिया ने विदेशी पिच पर शानदार प्रदर्शन किया है और ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर टेस्ट मैच जीते हैं और सीरीज पर कब्जा किया है।

पहले विदेशी जमीन पर टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा नहीं रहता था। लेकिन आप पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया ने विदेशी सर जमीन पर अच्छा प्रदर्शन किया जिसकी वजह से आप विदेशी क्रिकेट टीम भी इंडिया को सीरियस लेने लगी है। यही वजह है कि आप ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत क्रिकेट टीम भी टीम इंडिया खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस सेशन में लग गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments